Young Sheldon Review

YOUNG SHELDON 

Young Sheldon दोस्तों ये कहानी है एक ऐसे बच्चे की जिसमें असाधारण प्रतिभा है. शेल्डन जिसकी दिमाग़ी क्षमता  और बच्चों की अपेक्षा कहीं ज़्यादा है और ये दिमाग़ी क्षमता बड़ों-बड़ों को हतप्रभ कर देती है. शेल्डन के परिवार में हैं एक माँ जिसे गॉड पर बहुत भरोसा है और अपने परिवार की बहुत परवाह है  ख़ासतौर  पर शेल्डन की, और हैं परिवार में पापा जो हैं एक स्पोर्ट्स कोच और एक बड़ा भाई जॉर्जी और है शेल्डन की जुड़वाँ बहन मेसी। और हाँ एक प्यारी नानी यानी मीमो जो की शेल्डन के ही घर के सामने रहती हैं। 

स्टोरी बहुत ही सादगी के साथ दिखाई गई है जो है इसकी ख़ासियत आप सीरीज़ देखते हुए मुस्कुराते रहेंगे और कहीं कहीं तो आप हंसने के लिए मजबूर भी हो जाएंगे।  सीरीज़ में एक असाधारण बच्चे के माँ बाप को किन किन कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है बहुत ही रोचक तरीके से दिखाया गया है। और साथ साथ परिवार के हर रिश्ते का महत्त्व बहुत ही अच्छे तरीक़े से दिखाया  गया है।  एक छोटा सा बच्चा कैसे सबकी भावनाओं को महत्त्व देता है देख सकते हैं आप यंग शेल्डन में। जैसे की एक सीन में शेल्डन की माँ पूछती है की मेरे साथ चर्च कौन चलेगा परिवार के बाकी सदस्यों के बहाने बनाने के बाद शेल्डन वहां अपनी माँ के साथ जाने को तैयार हो जाता है जबकि उसको गॉड पर नहीं साइंस पर भरोसा है इस पर वो कहता है मेरी माँ को भरोसा है इसलिए मैं जाऊँगा उनके साथ। 

इस  तरह के कई मूमेंट हैं जो आपको इमोशनल करेंगे आपको हंसाएंगे और गुदगुदाएंगे। हर एपिसोड अपने आप में कुछ सीखा के जाता है तो देख सकते हैं यंग शेल्डन। 

सीरीज़ रिलीज़ हुई है अमेज़न प्राइम पर और कलाकारों में हैं Lain Armitage, Zoe Perry, Lance Barber और सपोर्टिंग कलाकारों में हैं Montana Jordan, Raegan Revord, Matt Hobby, Annie Potts, Jim Parsons. 

Comments